Header ad
Breaking News

कोरोना संक्रमण के दौरान ईएसएससीआई ने दिलाए 2000 युवाओं को नौकरियां

नई दिल्ली: 4 अगस्त, कोरोना संक्रमण के दौरान इलेक्‍ट्रॉनिक्‍ससेक्‍टर काउंसिल ऑफ इंडिया (ईएसएससीआई) ने विभिन्‍न जॉब रोल में प्रशिक्षित युवाओं के लिए रोजगार के अवसर दिए है। लॉकडाउन के तीन महीने अप्रैल,मई और जून महीने के दौरान ईएसएससीआई ने 2000 से अधिक युवाओं को अप्रेंटिसशिप के तहत प्‍लेसमेंट करवाई है। जुलाई में यह प्रक्रिया जारी रही। इसमें अधिकांश प्रशिक्षित उम्‍मीदवार अर्बन क्‍लैप,वीवीडीएन,टीवीएस इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स,गॉडरेज इंडिया,हैवेल्‍स इंडिया आदि कंपनियों में युवाओं को नौकरी के मौके मिले है। युवाओं को इन कंपनियों में रोजगार दिलाने में ईएसएससीआई के जॉब पोर्टल (https://jobportal.essc-india.org/) की अहम भूमिका रही।
वीवीडीएन एक प्रोडक्‍ट इंजीनियरिंग एंड मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कंपनी है,जिसका मुख्‍यालय गुरुग्राम में है। कंपनी ने अपने ऑपरेशन को सरकारी दिशा निर्देश के तहत चालू रखने के लिए प्रशिक्षित युवाओं को मौका दिया। अर्बन क्‍लैप ने लोगों को सर्विस देने के लिए प्रशिक्षित युवाओं का चयन किया। इसी तरह अन्‍य कंपनियों ने उत्‍पाद और सेवाओं को बहाल रखने के लिए ईएसएससीआई से प्रशिक्षित युवाओं को तरजीह दी।
ईएसएससीआई के सीईओ एनके मोहापात्रा का कहना है,भारत में कई विदेशी इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनियों के आने की संभावना है। इसे देखते हुए यहां और प्रशिक्षित युवाओं की जरूरत होगी। लॉकडाउन के दौरान भी प्रशिक्षित युवाओं की मांग बनी रही। अलग-अलग कंपनियों में युवाओं को प्‍लेसमेंट का मौका मिला। प्रशिक्षित युवाओं को ईएसएससीआई के जॉब पोर्टल की मदद से कंपनियों तक पहुंचने में मदद मिल रही है और कंपनियों को योग्‍य एवं प्रमाणित युवा मिल रहे है।

About The Author

Related posts