Header ad
Breaking News

अपराधियों पर कड़ी नजर, रात्रि गश्त चेकिंग के दौरान जमानत पर बाहर आए हुए अपराधियों की की गई चेकिंग

फरीदाबाद: 15 अक्टूबर, पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह द्वारा अपराधियों पर नकेल कसने के आदेशों व पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्तों के दिशा निर्देशों पर कार्य करते हुए दिनांक 13 अक्टूबर को रात्रि, फरीदाबाद के प्रत्येक थाना क्षेत्र में रोजाना लगाए जा रहे पुलिस नाकों पर अपराधियों व संदिग्ध व्यक्तियों के वाहनों को रोककर चेकिंग की गई जिसमें पिछले 3 साल में फरीदाबाद में घटित हुए जघन्य अपराधों में जेल से जमानत पर बाहर आए कुल 103 अपराधियों व हिस्ट्रीशीटरों की चेकिंग की गई और 28 स्प्लेंडर मोटरसाइकिल जब्त किए गए। फरीदाबाद में रोज रात्रि 11 बजे से लेकर सुबह 4:00 बजे तक नाका लगाकर पुलिस प्रशासन फरीदाबाद के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करती है तथा संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर निगरानी रखती है।

फरीदाबाद में घटित हो रहे अपराधों में जेल से जमानत पर बाहर आए अपराधियों का बड़ा हाथ है। यह अपराधी गलत प्रकार की गतिविधियों में संलिप्त रहते हैं तथा अन्य व्यक्तियों को भी इस प्रकार के कार्यों में शामिल होने के लिए लालच देते हैं। जिस प्रकार एक गंदी मछली पूरे तालाब को गन्दा कर देती है उसी प्रकार एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति समाज के अन्य व्यक्तियों को गलत धन्धों में धकेलने का पर्यटन करता है। कुछ व्यक्ति लालच में आकर या मजबूरी के कारण इनके साथ कार्य करने लग जाते हैं और बाद में अपराध के जंजाल में फसते चले जाते हैं। इन आपराधिक प्रकार के व्यक्तियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस आयुक्त ने अपने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों को उनपर नजर रखने के लिए नाकों पर अपराधियों से पूछताछ करने व उन पर निगरानी रखने के आदेश दिए।

पुलिस कमिश्नर ने अपने पुलिस अधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए उनको उनके द्वारा किए जा रहे हैं पुलिस कार्यों के लिए शाबाशी दी और भविष्य में भी ऐसे ही इमानदारी और पूरी निष्ठा से कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

पुलिस प्रवक्ता।

About The Author

Related posts