KhabarNcr

भारतीय मानक ब्यूरो के फ़रीदाबाद शाखा कार्यालय ने मानक महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया

खबरेंNcr रिपोर्टर पंकज अरोड़ा फरीदाबाद: 13 अक्टूबर, भारतीय मानक ब्यूरो के फ़रीदाबाद शाखा कार्यालय ने 13-10-2023 को सेंट्रल पार्क व्यू होटल, फरीदाबाद में एक दिवसीय कार्यक्रम और स्टैंडर्ड्स क्लब के लिए मानक महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि परमजीत सिंह चहल, एस डी एम, फरीदाबाद, एच सी एस और विभा रानी, प्रमुख, भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गयाl कार्यक्रम में फरीदाबाद और पलवल जिले के 24 स्कूल के विद्यार्थी और मेन्टर मौजूद थे ।

 

कुछ स्कूल के प्रधानाचार्य भी मौजूद थे | कार्यक्रम के दौरान विद्या निकेतन स्कूल, फरीदाबाद ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कार्यक्रम का प्रभावी ढंग से प्रचार-प्रसार किया गया। इसके पश्चात् श्री सतीश चौधरी, उप जिला शिक्षा अधिकारी, फरीदाबाद ने आई एस आई मार्क के महत्व और उपयोगिता के विषय में जानकारी दी | इसके उपरांत बी आई एस मानक क्लब के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया |

इस कार्यक्रम में भारतीय मानक ब्यूरो, फरीदाबाद के सहायक निदेशक श्रीमति विभा रानी, प्रमुख ने मानकीकरण,उत्पाद प्रमाणन, अनिवार्य उत्पाद, हॉलमार्किंग और सीआरएस योजना जैसी बीआईएस गतिविधियों एवं बी आई एस केयर एप पर जानकारी प्रदान की ।

भारतीय मानक ब्यूरो के संयुक्त निदेशक राहुल वर्मा ने क्वालिटी और स्टैंडर्ड्स के बारे में जानकारी दी | इस कार्यक्रम के दौरान दो प्रतियोगिताएँ जैसे निबंध लेखन और पोस्टर मेकिंग आयोजित की गयी थीं | इस कार्यक्रम का समापन उत्साहपूर्ण छात्र भागीदारी के साथ, शीर्ष पांच स्थानों के विजेताओं के लिए पुरस्कार वितरण, सांत्वना पुरस्कार और सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर किया गया ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page