Header ad
Breaking News

जानिए कितने बजे होगा राम मंदिर के लिए भूमि पूजन,ये है शुभ मुहूर्त

अयोध्या:4 अगस्त, कल होने वाले भूमि पूजन से पहले रामनगरी में रौनक बढ़ गई है। यहां हम आपको कल यानि बुधवार को होने वाले भूमि पूजन का समय और शुभ मुहूर्त बता रहे हैं।
पीएम मोदी होंगे राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल भूमि पूजन से पहले रामनगरी को भव्य तरीके से सजाया गया है भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को दोपहर में है केवल कुछ सेकेंड के लिए शुभ मुहूर्त
अयोध्या: अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर देशभर में जबरदस्त उत्साह है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भूमि पूजन से पहले अयोध्यावासी अपने घरों के बाहर घंटी और थाली बजाकर भगवान राम का स्वागत करेंगे। भूमि पूजन से पहले रामनगरी को भव्य तरीके से सजााय गया है। सोमवार से ही अयोध्या में भूमि पूजन के लिए कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। सोमवार को भगवान राम की कुलदेवी की पूजा की गई गई। इसके बाद आज राम पूजन होना है। वहीं बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर एक मुहूर्त औऱ समय तय किया गया है जिसकी जानकारी हम विस्तार से दे रहे हैं।
पूजन का समय और शुभ मुहूर्त,कुछ सेकेंड का है शुभ मुहूर्त
श्री राम क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से पहले ही भूमि पूजन को लेकर समय किया गया जिसके अनुसार यह मुहूर्त 32 सेंकेड का है जो दोपहर 12 बजकर 44 मिनट आठ सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड के बीच है। इस समय में पीएम मोदी मंदिर का शिलान्यास करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,षोडश वरदानुसार 15 वरद में ग्रह स्थितियों का संचरण शुभ और अनुकूलता प्रदान करने वाला है।
पूजा कार्यक्रम लगातार जारी
पांच अगस्त को पीएम मोदी के हाथों शिलान्यास होने से पहले अयोध्या में पूजा कार्यक्रम जारी हैं। आज गणेश पूजन के बाद राम अर्चना का कार्यक्रम है। सुबह 8 बजे हनुमान पूजन किया गया। इन पूजा कार्यक्रमों के लिए अयोध्या से लेकर प्रयागराज,दिल्ली,काशी और हरिद्वार से विभिन्न विद्वान बुलाए गए हैं जो अलग-अलग तरह की पूजाओं में निपुण हैं। कल यानि बुधवार को होने वाला भूमि पूजन कार्यक्रम तकरीबन 40 मिनट का होगा। जिसके लिए देशभर के करीब 8 हजार पवित्र स्थलों से मिट्टी,जल और रजकण लाए गए हैं।

About The Author

Related posts