KhabarNcr

नूंह की प्रस्तावित यात्रा को नहीं दी गई मंजूरी, फिर भी कुछ लोग फैला रहे हैं अफवाह

नूंह की प्रस्तावित यात्रा को मंजूरी नहीं दी गई है फिर भी कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं की मंजूरी दे दी गई है और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म व्हाट्सएप इत्यादि पर लोगों का यात्रा में शामिल होने के लिए आवाहन किया जा रहा है। ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस द्वारा आज से इंटर डिस्ट्रिक्ट व इंटर स्टेट पुलिस नाके लगाकर असामाजिक तत्वों पर रखी जाएगी निगरानी

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर झूठी खबर चलाने अफवाह फैलाने, भड़काऊ बयानबाजी कर‌ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, कानून व्यवस्था को चुनौती देने एवं शांतिभंग से संबंधित न्यूज़, पोस्ट या मैसेज को डालने और फॉरवर्ड करने वालों के खिलाफ साइबर पुलिस द्वारा निगरानी की जा रही है, ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई कर भेजा जाएगा जेल। राकेश कुमार आर्य, पुलिस कमिश्नर। 

खबरेंNcr रिपोर्टर पंकज अरोड़ा फरीदाबाद: 26 अगस्त, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने अपने कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था की मीटिंग ली। इस अवसर पर जॉइंट कमिश्नर ओपी नरवाल, डीसीपी हेडक्वार्टर हेमेंद्र कुमार मीणा, डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन, डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल, डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान, डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के साथ सुरक्षा व्यवस्था पर मीटिंग रिव्यू कर मौजूदा हालात की जानकारी ली और कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आया है कि कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक खबरें फैला रहे हैं कि उन्हें यात्रा की मंजूरी मिल गई है। लोगों को वहां जाने के लिए उकसा रहे हैं।‌ ऐसे लोगों पर निगरानी रखी जा रही है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ‌

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि ‌सभी डीसीपी, एसीपी, थाना व चौकी प्रभारियों द्वारा अपने स्तर पर पीस कीपिंग कमेटियों के साथ मीटिंग की जाएगी। पुलिस द्वारा आज शाम से इंटर डिस्ट्रिक्ट व इंटर स्टेट पुलिस नाके लगाकर चेकिंग कर असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जाएगी ।‌ फरीदाबाद पुलिस द्वारा करीब 500 पुलिस जवानों की दंगा निरोधक पुलिस टीम तैयार की गई है और इसके अलावा जोन के डीसीपी अपनी फोर्स के साथ मुस्तैद रहेंगे।

सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है। इन पर भड़काऊ न्यूज़, हेट स्पीच से संबंधित आपत्तिजनक सामग्री चलने वाले, प्रसारित करने वालों फेसबुक पोर्टल, फेसबुक यूजर और यूट्यूब चैनल सहित व्हाट्सएप ग्रुप ट्विटर और टेलीग्राम चैनलों पर निगरानी रखी जा रही है। सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी भड़काऊ सामग्री वाले यूट्यूब चैनल व फेसबुक पेज/ पोर्टल बंद कर दिए जाएंगे। आपत्तिजनक सामग्री इत्यादि पोस्ट करने या फॉरवर्ड करने वालों पर भी निगरानी रखी जा रही है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस टीमें सामाजिक सौहार्द खराब करने वाले असामाजिक तत्वो के व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक पोर्टल, यूट्यूब पर नजर बनाए हुए हैं ऐसे असामाजिक तत्वों की लिस्ट बनाई जा चुकी है जिसपर असामाजिक तत्वों की हर गतिविधि पर नजर रखने को कहा और गड़बड़ी दिखने पर उनके खिलाफ तुरंत सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही आमजन से अपील है कि वे कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करे और शांति- सद्भाव की भावना बनाए रखे। असामाजिक तत्वों के बहकावे में ना आए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page