KhabarNcr

जय सेवा फाउंडेशन द्वारा निगम कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

*हमारा उद्देश्य है कि सभी निगम कर्मियों की स्वास्थ्य जांच नियमित रूप से कराई जाए: निगम आयुक्त एन मोना श्रीनिवास*

*नगर निगम के द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है उसकी प्रशंसा करते हैं: गंगा शंकर मिश्र*

खबरेंNcr रिपोर्टर पंकज अरोड़ा फरीदाबाद: 27 सितंबर,
जय सेवा फाउंडेशन एवं सहयोगी संस्था जागृति महिला समाजसेवी संगठन, लायंस क्लब फरीदाबाद डिवाइन, रेड क्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के माध्यम से नगर निगम कार्यालय कॉन्फ्रेंस रूम में स्वास्थ्य एवम् रक्तदान शिविर का आयोजन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ए मोना श्रीनिवासन निगम आयुक्त, विशिष्ट अतिथि डॉ गौरव अतिल अतिरिक्त निगम आयुक्त, गंगा शंकर मिश्र हरियाणा संपर्क प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,विशिष्ट अतिथि डॉ प्रभजोत कौर एमओएच , रेड क्रॉस सचिव विजेंद्र सौरोत के द्वारा किया गया।


जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने आए हुए अतिथियों का दुपट्टा व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।
निगम आयुक्त ने बताया कि जिस तरह से पर्यावरण और वातावरण प्रदूषित होते जा रहे हैं, लोगों में बीमारियों का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इनसे बचने के लिए सभी लोगों को हर छह महीने में अपने शरीर की सभी जांचें करानी चाहिए। इस ध्यान में रखते हुए। सभी निगम कर्मियों की स्वास्थ्य की जांच नियमित रूप से करवाई जानी चाहिए। आज सामाजिक संगठन जय सेवा फाउंडेशन एवं स्वास्थ्य विभाग व अमृता हॉस्पिटल की तरफ से निशुल्क विभिन्न प्रकार की शिविर में करवाई जा रही है।


सभी नगर निगम कर्मियों को मिलकर अपने शहर को स्वच्छ रखना है। स्वच्छता अभियान पखवाड़े में ज्यादा से ज्यादा आम जनमानस की भागीदारी के साथ में लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए हम सभी को जगह-जगह पर यह अभियान चलाना है।
आज निगम कर्मचारी के द्वारा रक्तदान शिविर में भी रक्तदान अजीत रावत ,सुशील चंडालिया ,सुरेंद्र कुमार ,रवि,राहुल व अन्य सभी को बहुत-बहुत बधाई प्रेषित करती हूं।


जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने बताया कि चिकित्सकों ने लोगों का ब्लड प्रेशर, शुगर व अन्य जांच की और साथ ही इस मौसम में स्वस्थ रहने के लिए क्या क्या सावधानियां बरतनी चाहिए इस बात की जानकारी भी दी। चिकित्सकों ने सुबह के समय व्यायाम करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि इस मौसम में अक्सर लोगों को जोड़ों के दर्द की शिकायत रहती है, साथ ही तापमान कम या जायद होने के कारण शारीरिक कार्यशीलता भी धीमी पड़ जाती है। ऐसे में यदि सुबह व्यायाम से दिन की शुरुआत करेंगे तो पूरे दिन ठीक रहेंगे।


डॉ प्रभजोत कौर एमओएच ने बताया कि हमारे द्वारा सेवा पावड़ा के अंतर्गतगत स्वास्थ्य जॉच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। निगम कर्मियों के द्वारा निरंतर स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए हम संकल्पित हैं। ज्यादा से ज्यादा फरीदाबाद के लोगों की इसमें सहभागिता हो उसके लिए विशेष ड्राइव चलाए जाएंगे।
कार्यक्रम को सफल बनाने में जय सेवा फाउंडेशन, जागृति महिला समाजसेवी संस्था, लायंस क्लब फरीदाबाद डिवाइन अध्यक्ष दर्शितम गोयल, स्वास्थ्य विभाग से डिप्टी सीएमओ रचना शर्मा, डॉ संगीता शर्मा, जिला आशा कोऑर्डिनेटर उर्मिला शर्मा,भावना अमृता हॉस्पिटल के डॉक्टर की टीम एवम् समाजसेवी राजेश भाटिया,वैभव कपूर,बिशन तेवतिया,परदीप कुमार, प्रभा शर्मा व नगर निगम कर्मचारी व समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page